आज उत्तर बंगाल में भाजपा का 12 घंटे का बंद

Advertisement

कूचबिहार से सामने आयी तोड़फोड़ की खबरें
कूचबिहार :
हेमताबाद में भाजपा विधायक की मौत की घटना के बाद से ही बंगाल में राजनैतिक घमासान सा मचा हुआ है। मंगलवार को भाजपा द्वारा उत्तर बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया गया था, जिसका असर मंगलवार सुबह से ही देखने को मिल रहा है। बात अगर उत्तर दिनाजपुर समेत उत्तर बंगाल के बारे में की जाये तो यहाँ सुबह से बंद को सफल करवाने के लिए भाजपा कर्मी सड़कों पर नजर आये। सूत्रों के मुताबिक उत्तर बंगाल के ज्यादातर जगहों पर दुकानें बंद दिखीं व सड़कों पर सन्नाटा सा नजर आया। सिलीगुड़ी, रायगंज व ईस्लामपुर जैसे इलाके का भी ऐसा ही हाल दिखाई दिया।

इसी बीच कूचबिहार व अलिपुरद्वार में सरकारी बसों को रोकने का आरोप भी सामने आया। वहीं मालदा व अन्य इलाकों में मंगलवार सुबह से ही भाजपा कर्मियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। अलीपुरद्वार के उत्तर बंग राष्ट्रीय परिवहन डिपो के सामने बस को रोककर भाजपा कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया। कूचबिहार में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। स्थिति को संभालने के लिए यहाँ पुलिस वाहिनी भी पहुँची।

आरोप है कि इसी दौरान पुलिस सरकारी बसों को जाने देने की कोशिश की जिसका भाजपा कर्मियों ने विरोध किया। इसी दौरान बस में तोड़फोड़ की घटना घटी। सूत्रों के मुताबिक उक्त मामले में पुलिस ने 15 भाजपा कर्मियों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा अन्य जिलों से भी भाजपा कर्मियों की गिरफ्तारी की खबरें सामने आ रही हैं।

विधायक की प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आयी सामने
दूसरी तरफ मृत विधायक की प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट में मौत की वजह ‘हैंगिंग’ बतायी गयी है। इसके अलावा प्राथमिक रिपोर्ट में किसी तरह की संदेहजनक चीजों का जिक्र नहीं है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here