गरियाहाट – एसप्लानेड रूट में ट्राम का ट्रायल रन शुरू

कोलकाता ट्राम

राजेश कुमार ठाकुर

कोलकाता : महानगर की धरोहर ट्राम की सेवा “अम्फान” चक्रवात की वजह से बेहद प्रभावित हुई है। हालांकि वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (WBTC) के इंजीनियरिंग विभाग के अथक प्रयास से ट्राम को फिर से पटरी पर सरपट दौड़ाने की कोशिश लगातार जारी है। इसी के तहत महानगर के तीसरे ट्राम रूट में सोमवार को ट्रायल रन शुरू हो गया है। यह तीसरा रूट गरियाहाट (Gariahat) से एसप्लानेड (Esplanade) वाया पार्क सर्कस (Park Circus), ए.जे.सी. बोस रोड (A.J.C. Bose Road) लेनिन सारणी (Lenin Sarani) से गुजरने वाला रूट नंबर 25 है। इससे पहले टालीगंज (Tollygunge) से बालीगंज (Ballygunge) व राजाबाजार (Rajabazar) से हावड़ा ब्रिज के बीच ट्राम सेवा शुरू की जा चुकी है। गरियाहाट (Gariahat) से एसप्लानेड (Esplanade) रूट में ट्रायल रन सही रहा तो यह रूट लोगों की सेवा के लिए जल्द खोल दिया जाएगा।

WBTC के MD Rajanvir Singh Kapur ने फ़ोन पर बताया कि अम्फान चक्रवात की वजह से ट्राम के ट्रैक व ओवरहेड वायर को काफी नुकसान पहुँचा था। ट्राम को फिर से सेवा में लौटाने का काम युद्ध स्तर पर
शुरू किया गया। अभी तक 2 रूटों में ट्राम की सेवा बहाल की जा चुकी है और अगर सब ठीक रहा तो तीसरा रूट भी लोगों के लिए जल्द खोल दिया जाएगा।

Advertisement
     

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here