बंगाल : लड़की से गैंगरेप व हत्या के बाद सुलगा उत्तर दिनाजपुर का कलागछ इलाका, गुस्साए लोगों ने जला दिए कई वाहन!

उत्तर दिनाजपुर : जिले के चोपड़ा स्थित कलागछ में एक लड़की का कथित तौर पर गैंगरेप और हत्या की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। मामले के सामने आने के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूत्रों की मानें तो लोगों ने गुस्से में पुलिस व जन परिवहन के कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया। बेहद संवेदनशील स्थिति होने की वजह से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की कई थी। इस मामले का एक राजनैतिक एंगल भी ऊभर कर सामने आया है। प्रदेश भाजपा का दावा है कि पीड़िता लड़की का भाई भाजपा से जुड़ा हुआ है और पार्टी इस घटना की जिम्मेदार सत्तारूढ़ तृणमल को ठहरा रही है।

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतका भाजपा बूथ प्रेसिडेंट की बहन थी। आरोप है कि रविवार तड़के कुछ अभियुक्त उक्त 16 वर्षीय माध्यमिक पास किशोरी को उसके घर से उठाकर ले गये। इसके बाद कथित तौर पर उसे घर के निकट ही एक सुनसान जगह पर ले जाकर पहले उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे जहर खिला दिया और फरार हो गये। इधर किशोरी के घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू की। इसी दौरान घर के निकट एक सुनसान जगह पर उसे बेहोशी की हालत में देखा गया। तुरंत उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी स्थिति बिगड़ने के बाद उसे इस्लामपुर सब डिविजनल अस्पताल में स्थानान्तरित किया गया, जहाँ उसकी मौत हो गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतका के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दूसरी तरफ घटनास्थल से पुलिस ने पर्स, आधार कार्ड एवं मोबाइल फोन बरामद किया है। वहीं इस घटना के लिए भाजपा ने तृणमूल कर्मी फिरोज अली को जिम्मेदार ठहराया है। इस घटना के बाद भाजपा समर्थकों ने 31 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आरोप है कि स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज एवं आँसू गैस का सहारा लेना पड़ा। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बरकरार है। इस संबंध में तृणमूल का पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन किसी से सम्पर्क नहीं हो पाया।

अग्निमित्रा पॉल ने राज्य में महिलाओं की स्थिति पर खड़े किये सवाल

वहीं इस घटना के बाद भाजपा लगातार तृणमूल को पूरे मामले का जिम्मेदार ठहरा रही है। भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल ने राज्य में महिलाओं की स्थिति को लेकर कई सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने कहा है कि राज्य में महिलाओं के साथ दुष्कर्म व छेड़छाड़ की घटनाएँ बढ़ रही हैं लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुप है। वहीं बात अगर उत्तर दिनाजपुर की है तो यहाँ के राजवंशी सम्प्रदाय ने भाजपा को अपना समर्थन दिया है और तृणमूल को यह बात रास नहीं आ रही। इसीलिए तो राजवंशी सम्प्रदाय को तृणमूल के गुंडे लगातार अपना निशाना बना रहे हैं।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here