ममता ने भरी हुँकार, मोदी और योगी पर जमकर बरसीं

कोलकाता : 21 जुलाई को शहीद दिवस के अवसर पर वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला। ममता बनर्जी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हमेशा बंगाल की उपेक्षा की है और साल 2021 में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 2021 के विधानसभा चुनाव में राज्य के लोग भाजपा को मुँहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने आगे कहा कि बाहरी लोग बंगाल में आकर यहाँ की सत्ता नहीं चलायेंगे। कई लोग ऐसे हैं जिन्हें राजनीति का कोई अनुभव नहीं है और वे सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। इसी दौरान उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यूपी में क्या हो रहा है? वहाँ लोग पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने से भी कतराते हैं। कानपुर गोलीबारी कांड का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि एक ही घटना में कई पुलिस कर्मी मारे गये। इसकी जवाबदेही किसकी होगी? यूपी में तो जंगलराज चल रहा है। यहाँ तक की योगी सरकार ने मामले को दबाने के लिए सारे सबूत तक मिटवा दिये। यहाँ हम आपको बता दें कि रविवार को बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक ट्वीट किया था और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को योगी आदित्यनाथ से ईमानदारी की कला सीखने की सलाद दी थी।

दूसरे राज्यों में सरकारों को गिराने में व्यस्त है भाजपा

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि अभी पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है। ऐसे वक्त में भी भाजपा दूसरे राज्यों में सरकारों को गिराने में व्यस्त है। उन्होंने कहा कि गुजरात का सभी राज्यों पर शासन क्यों होना चाहिये? संघीय ढ़ाचे की जरूरत क्या है? एक राष्ट्र-एक पार्टी सिस्टम बनाया जाये। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से तृणमूल को वोट देने का आह्लवाहन करते हुए यह भी कहा कि बंगाल के लोग ही यहाँ का शासन चलायेंगे, बाहरी या गुजरात के लोग नहीं। हम सभी को मिलकर यह सुनिश्‍चित करना है कि भाजपा के सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो।

तृणमूल के सत्ता में रहने पर मिलेगा आजीवन निःशुल्क राशन

वर्चुअल रैली के दौरान ममता बनर्जी ने यह भी ऐलान किया कि अगर तृणमूल सत्ता में रहती है तो सिर्फ एक साल नहीं बल्कि राज्य के लोगों को आजीवन निःशुल्क राशन, स्वास्थ्य एवं शिक्षा परिसेवा का लाभ मिलेगा। रुपये कहाँ से आयेंगे, किसी को इसकी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

कोरोना की स्थिति भयंकर नहीं, सिर्फ 5 फीसदी मरीजों की स्थिति आशंकाजनक

राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बाद भी ममता बनर्जी ने यह दावा किया कि राज्य में कोरोना की स्थिति भयंकर नहीं है। सिर्फ 5 फीसदी मरीजों की स्थिति ही थोड़ी आशंकाजनक बनी हुई है। बंगाल में विभिन्न जगहों से लोगों का आना लगा रहता है। टेस्टिंग, ट्रेसिंग व ट्रीटमेंट की बदौलत से कोरोना से लड़ाई जारी रखनी होगी। टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई गयी है, आगे और भी बढ़ायी जायेगी। बंगाल में स्थिति नियंत्रित है।

यह भी देखें : 21 जुलाई : वर्चुअल रैली से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लाइव…

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here