राज्य में सप्ताह में 2 दिनों के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा, जानें इस सप्ताह के लिए चिन्हित दिन

कोलकाता : राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बेहद तेज गति से बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में राज्य सरकार की तरफ से एक अहम फैसला लेते हुए सप्ताह में 2 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गयी है। सोमवार को नवान्न से राज्य के गृह सचिव आलापन बंद्योपाध्याय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस सप्ताह में गुरुवार और शनिवार को लोगों को पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करना पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ आगामी सप्ताह को बुधवार को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इसके आलावा एक और कौन से दिन में राज्य में लॉकडाउन रहेगा, इसकी जानकारी जल्द दे दी जायेगी।

प्राप्त जानकारी के अऩुसार सोमवार को नवान्न में कोरोना को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की गयी जिसमें उक्त फैसला लिया गया। फैसले के मुताबिक सप्ताह में लॉकडाउन के लिए निर्धारित 2 दिनों में जरूरी परिसेवाओं को छोड़ बाकी सब पूरी तरह बंद रहेगा। नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो हर सोमवार नवान्न में कोरोना को लेकर बैठक होगी और उसके बाद लोगों को बता दिया जायेगा कि उस सप्ताह के कौन से 2 दिन राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। वहीं दूसरी तरफ राज्य के कुछ हिस्सों में कम्यूनिटी संक्रमण फैलने की आशंका को भी गृहसचिव ने पूरी तरह खारिज नहीं किया है, जो कि चिंता का विषय नजर आ रहा है।

जानें क्या-क्या रहेगा बंद

जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान सभी सरकारी और निजी कार्यालय, सभी गैर आवश्यक गतिविधियां, समारोह, परिवहन, सभी बाजार, औद्योगिक और व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here