‘शेयरखान’ चला बॉलीवुड की राह! पहला फाइनेंशियल मूवीज प्‍लेटफॉर्म ‘मनीफ्लिक्‍स’ लॉन्‍च

Advertisement

मुंबई : भारत के सबसे बड़े ब्रोकरेज घरानों में से एक, शेयरखान की पृथक संस्‍था, शेयरखान एजुकेशन ने देश में वित्‍तीय शिक्षा में डिजिटल क्रांति लाने हेतु अपना पहला एडुटेनमेंट प्‍लेटफॉर्म – मनीफ्लिक्‍स लॉन्‍च किया।डिजिटल के अच्‍छे जानकार मिलेनियल्‍स और कम जानकार मिलेनियल्‍समिलेनियल्‍स दोनों को ही, यह प्‍लेटफॉर्म मनोरंजक तरीके से फाइनेंशियल मॉड्युल्‍स उपलब्‍ध करायेगा, जिसका उद्देश्‍य दर्शकों को रोचक तरीके से जोड़े रखना है।

मनोरंजन और कहानी-किस्‍सों के जरिए शिक्षा उपलब्‍ध कराना पूरी तरह से कोई नई संकल्‍पना नहीं है। दरअसल, यह युगों से महाकाव्‍यों, कहानियों, नीति कथाओं के रूप में हमारी परंपरा का हिस्‍सा रहा है, जो मूल्‍यपरक शिक्षा प्रदान करता रहा है। ‘एडुटेनमेंट’ के जरिए पैसे के बारे में उपभोक्‍ताओं का सीखाना, रोचक और परिचित अवधारणाओं का उपयोग कर जटित विषय के रहस्‍यों को उद्घाटित करने का प्रभावी तरीके प्रतीत होता है।

मनीफ्लिक्‍स का उद्देश्‍य बाजार के नये और अनुभवी दोनों ही तरह के निवेशकों व ट्रेडर्स को बेहतर तरीके से फाइनेंस समझने में सहायता प्रदान करना है और इस प्रकार, उन्‍हें इस कदर सक्षम बनाना है ताकि वो वित्‍त बाजार के अवसरों का लाभ ले सकें।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here