ह्यूमन कंप्यूटर ‘शकुंतला देवी’ की बायोपिक का ट्रेलर रिलीज, विद्या ने जीता दिल

मुुंबई : आखिरकार ह्यूमन कंप्यूटर ‘शकुंतला देवी’ की बायोपिक का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। बुधवार को अमेजन प्राइम वीडियो की तरफ से ट्रेलर रिलीज किया गया। यह हिन्दी टाइटल प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव ग्लोबल प्रीमियर वाली भारतीय भाषा की पहली बायोपिक है। इसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता विद्या बालन शकुंतला देवी के किरदार में नजर आ रही हैं जिन्हें अत्यंत तेज गणना की क्षमता के लिये ‘ह्यूमन कंप्यूटर’ कहा जाता था। अनु मेनन द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस तथा विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित इस बायोग्राफिकल ड्रामा में सान्या मल्होत्रा भी हैं, जो शकुंतला देवी की बेटी के रूप में नजर आयेंगी। ट्रेलर में विद्या की दमदार एक्टिंग ने जैसे प्रशंसकों का मन जीत लिया है।

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा कि शकुंतला देवी की दुनिया में जाना डरावना और रोमांचक था। उनकी कहानी प्रेरक है और दिखाती है कि यदि हम खुद पर विशवास करें तो दुनिया हमारे पीछे भागेगी।

वहीं निर्देशक अनु मेनन का कहना है कि मुझे शकुंतला देवी ने हमेशा प्रेरित किया है और उनकी कहानी आज की दुनिया के लिये बहुत प्रासंगिक है। हम गणित में उनकी महारत के बारे में जानते हैं लेकिन इस फिल्म में उनका व्यक्तिगत पहलू भी है। फिल्म के निर्माता और एबंडंशिया एंटरटेनमेन्ट प्रा. लि. के सीईओ विक्रम मल्होत्रा का कहना है कि अमेज़न ओरिजिनल सीरीज ब्रीद की सफलता के बाद हम प्राइम वीडियो के दर्शकों के लिये शकुंतला देवी की असाधारण और प्रेरणाप्रद कहानी लाकर बेहद रोमांचित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here