West Bengal: 3 फरवरी से खुलेंगे शिक्षण संस्थान

आगामी 3 फरवरी से राज्य में आठवीं से लेकर पॉलिटेक्निक, विश्वविद्यालय, कॉलेज और आईटीआई संस्थान खुल जाएंगे।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता: राज्य में कोरोना वायरस के कारण बंद चल रहे शिक्षण संस्थानों को 3 फरवरी से खोला जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज इसकी घोषणा की है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि आगामी 3 फरवरी से राज्य में आठवीं से लेकर पॉलिटेक्निक, विश्वविद्यालय, कॉलेज और आईटीआई संस्थान खुल जाएंगे। उन्होंने बताया कि सरस्वती पूजा के लिए चार और पांच तारीख को स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। लगभग सभी शिक्षण संस्थानों में सरस्वती पूजा होती है।

इसे भी पढ़ें: विश्वभारती विश्वविद्यालय: कैंपस खोलने की मांग पर छात्रों का प्रदर्शन

उन्होंने बताया कि छोटे बच्चों के प्राइमरी स्कूल खोलने के बारे में फिलहाल निर्णय नहीं लिया गया है। पांचवी से सातवीं तक के बच्चे मोहल्ला पाठशाला में फिलहाल पठन-पाठन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक इलाके में उन जगहों का चयन किया जाएगा, जहां अस्थाई तौर पर क्लास लगाए जा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के चलते बंद चल रहे शिक्षण संस्थान को खोलने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन हो रहे थे। कई छात्र संगठनों ने हंगामा और विरोध प्रदर्शन भी किया था। सोमवार को भी स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के छात्रों ने प्रदर्शन किया था। प्रमुख विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और अन्य पार्टियां भी स्कूल कॉलेज खोलने के लिए लगातार मांग कर रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here