Sonia Gandhi summoned by ED: प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी से 2 घंटे की पूछताछ

नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दो घंटे तक पूछताछ की।

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दो घंटे तक पूछताछ की। इन दिनों सोनिया गांधी कोविड – 19 से उबर रही हैं इसलिए उनके अनुरोध पर इस दिन पूछताछ सत्र समाप्त कर दिया गया।

गुरुवार को सोनिया गांधी ‘जेड प्लस’ सुरक्षा घेरे के बीच दोपहर में मध्य दिल्ली में ए.पी.जे.अब्दुल कलाम रोड पर विद्युत लेन में स्थित क्रेंदीय जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंची थीं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार समन के सत्यापन और उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर जैसी कुछ औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पूछताछ शुरू हुई। खबर है कि उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए जाने देने का अनुरोध किया, जिसे ईडी अधिकारियों ने मान लिया।

ज्ञात हो कि यह जांच कांग्रेस से जुड़ी ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है। ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के पास नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र का मालिकाना हक है।

इस दिन नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने हैदराबाद समेत कई जगहों पर विशाल रैली निकाली।

कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बाद में ईडी कार्यालय के पास धरने पर बैठ गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सोनिया गांधी को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ किए गए राजनीतिक प्रतिशोध की निंदा की। वहीं ईडी के खिलाफ दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई ट्रेनों को रोक दिया। सैंकड़ो युवा कार्यकर्ताओं ने पटरी पर बैठ पर विरोध प्रदर्शन किया। दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में ले लिया।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here