Bobble AI ने लॉन्च किया बांग्ला कीबोर्ड

Advertisement

कोलकाता : भारत में रहने वाले 1.3 बिलियन से अधिक लोगों के लिए 19,500 से अधिक भाषाएँ और बोलियाँ हैं। इनमें से 97 मिलियन से अधिक लोग बांग्ला को अपनी मातृभाषा के रूप में उपयोग करते हैं। बांग्ला बोलने वालों की संख्या दूसरे स्थान पर है। संवादी मीडिया मंच बबल एआई (Bobble AI) ने भारत में स्थानीय संचार भाषाओं के उपयोग की सुविधा के लिए बांग्ला भाषी लोगों के लिए एक बांग्ला कीबोर्ड लॉन्च किया है।

बबल एआई का बांग्ला कीबोर्ड उपयोगकर्ताओं को आसान पहुंच के साथ अंग्रेजी और बांग्ला के बीच स्विच करने की अनुमति देता है। इस विशेष अनुकूलित कीबोर्ड में सबसे आसान स्वाइप टाइपिंग है, टेक्स्ट सपोर्ट के लिए कमांडेबल स्पीच है। कई बार उपयोगकर्ताओं को टाइप करने की भी आवश्यकता नहीं होती है। यह नई पीढ़ी का कीबोर्ड अद्वितीय और प्रामाणिक बांग्ला उच्चारण को समझ सकता है और इसे अत्यधिक कुशल पाठ संदेश में बदल सकता है।

नए कीबोर्ड की घोषणा पर, अंकित प्रसाद, संस्थापक और सीईओ बबल एआई ने कहा, “#आत्मानिर्भरभारत के आह्वान के परिणामस्वरूप हमारे द्वारा देखे गए सबसे बड़े डिजिटल परिवर्तनों में से एक है। इनोवेशन गेम को बढ़ाने और वास्तविक भारत को देने के लिए अब इससे बेहतर समय नहीं है। बांग्ला कीबोर्ड माध्यम की आवश्यकता थी इसलिए इसे पेश किया गया है, क्योंकि एक दोस्त दूसरे से क्या कहता है, इससे अधिक प्रामाणिक और प्रेरक कुछ भी नहीं है।“

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here