West Bengal: मुख्यमंत्री देंगी धरना और अभिषेक करेंगे रैली

Mamata Banerjee and Abhishek Banerjee

कोलकाता: राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को कोलकाता के रेड रोड स्थित अंबेडकर प्रतिमा के सामने दो दिवसीय धरना शुरू करेंगी। वहीं दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी इसी दिन धर्मतल्ला स्थित शहीद मीनार मैदान में छात्र-युवा रैली करेंगे। एक तरफ मुख्यमंत्री के धरने में नेताओं और मंत्रियों के साथ वीआईपी की भीड़ होगी वहीं अभिषेक की सभा में तृणमूल समर्थक छात्र और युवा बड़ी तादाद में जुटेंगे। दोपहर 12 बजे से ममता का धरना शुरू होना है जबकि अभिषेक की सभा दोपहर 1 बजे शुरू होगी।

राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक राज्य में जिस तरह से भर्ती भ्रष्टाचार की जांच चल रही है, उससे तृणमूल दबाव में है। डैमेज कंट्रोल के तहत धरना-प्रदर्शन कर केंद्र पर पलटवार करना ही तृणमूल का मकसद बताया जा रहा है।

ममता बनर्जी ने अपने कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा था कि उनका धरना केंद्र से राज्य को मिलने वाले आर्थिक अनुदान रोके जाने के खिलाफ है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि मुख्यमंत्री की हैसियत से ही धरने पर बैठेंगी। हालांकि भाजपा सहित अन्य विपक्षी पार्टियों का कहना है कि ममता का दो दिवसीय धरना कार्यक्रम राज्य में भर्ती भ्रष्टाचार को लेकर सत्ता के प्रति बने प्रतिकूल माहौल से ध्यान हटाने की कोशिश है। दूसरी तरफ अभिषेक बनर्जी की रैली के जरिये छात्रों और युवाओं में संगठन को लेकर आत्मविश्वास पैदा करने की कोशिश के तहत देखा जा रहा है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here