20 हजार रुपये की कमी से कोरोना मरीज की गयी जान!

Advertisement

कोलकाता : एक बार फिर महानगर (Kolkata) में अमानवीय घटना सामने आयी है जहाँ कथित तौर पर महज 20 हजार रुपये की कमी ने एक कोरोना (Corona) मरीज की जान ले ली। सूत्रों से मिली जानकारी के कारण मृत वद्धा पूर्व मेदिनीपुर के तमलुक इलाके की निवासी बतायी गयी है। पिछले कुछ दिनों से वृद्धा के पति की तबीयत खराब थी। उसकी चिकित्सा के लिए ही दम्पति कोलकाता आये थे। शनिवार को उसके पति की मौत हो गयी थी। इसके बाद ही उस वृद्धा की तबीयत खराब हो गयी। गंभीर अवस्था में उसे पार्क सर्कस के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां जब वृद्धा की जाँच की गयी तो उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी। चुँकि उस अस्पताल में कोरोना चिकित्सा की व्यवस्था नहीं थी इसीलिए परिजनों ने वृद्धा को दूसरे अस्पताल में स्थानान्तरित करने का निर्णय लिया। परिजन वृद्धा को Desun Hospital लेकर आये। इसके बाद शुरू हुआ परेशानी का सिलसिला।

परिजनों का आरोप है कि वृद्धा को भर्ती लेने के लिए अस्पताल की तरफ से 3 लाख रुपये माँगे गये। परिजनों के पास 2 लाख 80 हजार रुपये थे सिर्फ 20 हजार रुपये कम थे। आरोप है कि 20 हजार रुपये कम होने के कारण वृद्धा को अस्पताल में भर्ती नहीं लिया गया और एम्बुलेंस में ही उसकी मौत हो गयी। इस घटना के बाद अस्पताल के खिलाफ परिजनों में रोष है। हालांकि सूत्रों की मानें तो अस्पताल प्रबंधन की तरफ से उक्त आरोपों को खारिज किया गया है।

बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी निजी अस्पतालों को साफ-साफ निर्देश दिया था कि वे किसी भी मरीज को भर्ती लेने से मना नहीं करेंगे। इसके बाद भी उक्त घटना राज्य की चिकित्सा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है।

यह भी पढ़ें : Covid-19 : इन शहरों से कोलकाता आने वाली फ्लाइट्स पर 31 अगस्त तक रोक

Advertisement
     

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here