Fake matrimonial site बनाकर चल रहा था ठगी का धंधा, क्लिक कर जानें पूरा मामला

Advertisement

कोलकाता : विधाननगर साइबर क्राइम थाने (Bidhannagar Cyber Crime PS) में गत 29 मई को दर्ज शिकायत के आधार पर फर्जी मैट्रिमोनियल साइट (Fake matrimonial site) बनाकर ठगी करने के आरोप में पुलिस ने काकोली विश्वास नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियुक्त ने https://www.mypartnerindia.com नाम से एक वेबसाइट बनाई, जिसका संचालन भाड़े के घर से किया जा रहा था। इसके माध्यम से शादी के लिए लड़के/लड़की की तलाश कर रहे लोगों को निशाना बनाया जाता था। इस वेबसाइट पर लड़के/लड़कियों की फर्जी आकर्षक प्रोफाइल अपलोड की जाती थी और जब कोई सम्पर्क करता था तो उससे रजिस्ट्रेशन व अन्य सर्विस के नाम पर चार्ज लिए जाते थे। पेमेंट के बाद लोगों को उनके मैच वाले लोगों का कॉन्टैक्ट नंबर देने का वादा किया जाता था लेकिन पेमेंट मिलने के बाद ही अभियुक्त पीड़ित के साथ कोई कनेक्शन नहीं रखते थे।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त के पास से जब्त हुए बैंक स्टेटमेंट और रजिस्टर को देखकर पता चला है कि इस वेबसाइट के माध्यम से भारत के विभिन्न राज्यों के लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया है। मामले की छानबीन जारी है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here