Ladakh: 15 हजार फीट उंचाई पर सियाचिन में आईटीबीपी जवानों ने फहराया तिरंगा

विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध स्थल 15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन पोस्ट पर आईटीबीपी के जवानों ने -35 डिग्री तापमान में राष्ट्र ध्वज फहराया।

ITBP Army in Siachen

लद्दाख: हमारे पड़ोसी देशों ने जब-जब भारत पर बुरी नजर डाली है, तब-तब हमारे जवानों ने उन्हें काड़ा जवाब दिया है। -35 डिग्री तापमान पर जहां आपके लिए कुछ संकेंड खड़ा रहना भी मुशकिल है, वहां देश की रक्षा के लिए सरहदों पर तैनात हमारे वीर जवानों की गर्मजोशी देशवासियों में राष्ट्रप्रेम का संचार करती है।

विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध स्थल 15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन पोस्ट पर आईटीबीपी के जवानों ने -35 डिग्री तापमान में राष्ट्र ध्वज फहराया। उन्होंने भारत माता की जय के जयघोष लगाकर यह स्पष्ट संदेश दे दिया कि वे हर परिस्थिति में खुश हैं और देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने और दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।

सियाचिन पोस्ट पर तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए वीडियो शेयर किया है। ठंड के मौसम में 15 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराते जवानों का जोश देखते ही बन रहा है। वीडियो में आगे दिखाया गया है कि बर्फ के बीच राष्ट्रीय ध्वज पकड़े हुए एक जवान व उसके पीछे लाइन बनाकर खड़े जवानों ने पहले तिरंगे को सलामी दी और उसके बाद भारत माता की जय, आईटीबीपी की जय के नारे लगाए।

आईटीबीपी ने भारत-चीन सीमा पर मनाए गए गणतंत्र दिवस के कई वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल पर जारी किए हैं। इस बार गणतंत्र दिवस खास है क्योंकि देश 73वें गणतंत्र दिवस की खुशियों को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here