Vande Bharat Express: ममता बनर्जी ने कहा बंगाल नहीं बिहार में हुआ था वंदे भारत पर पथराव

Mamata Banerjee

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव उनके राज्य में नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार में किया गया। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि बिहार के लोग वंदे भारत ट्रेन नहीं मिलने से परेशान हों। उन्हें ट्रेन नहीं मिली है क्योंकि वे भाजपा के साथ नहीं हैं। जो लोग फेक न्यूज फैलाने की कोशिश कर रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम ने कहा कि, ‘वंदे भारत कुछ और नहीं बल्कि एक पुरानी ट्रेन है जिसे नए इंजन के साथ नया रूप दिया गया है।’ ज्ञात हो कि 3 जनवरी को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव करने के आरोप में बिहार के किशनगंज में तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया है। सीएम ने कहा, अगर किसी के पास काम नहीं है तो वह क्या करेगा? वे गुमराह कर रहे हैं। केंद्र में आपकी सरकार है। हम हमेशा साथ काम करते हैं। केंद्र और राज्य सरकार संघीय ढांचा है। यह मत सोचो कि यह तुम्हारा एकाधिकार है। यह हम सबका एकाधिकार है।

दो जगह हुई ऐसी घटनाएं

सीएम बनर्जी 8 जनवरी से शुरू होने वाले गंगासागर मेले की तैयारियों का मुआयना करने दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंची थीं। इससे पहले पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि वीडियो फुटेज की जांच करने के बाद पता लगा कि सोमवार को वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना मालदा जिले में हुई और मंगलवार को ऐसी ही घटना बिहार के किशनगंज जिले में हुई। अधिकारी ने बताया था कि दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि दोबारा ऐसी घटनाएं न हो।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशनों के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी और इस रास्ते पर कमर्शियल सर्विस एक जनवरी से शुरू हुई थी।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here