नियमित अभ्यास से निर्धारित होती है Karate में सफलता

हंशी प्रेमजीत सेन
Advertisement

कोलकाता : दुनिया अपने घर में रहकर कोरोनावायरस से लड़ रही है और इस बीच अधिकांश बच्चे वीडियो गेम खेलने में अपना समय बिता रहे हैं। वीडियो गेम मस्तिष्क, स्मृति और दृष्टि को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। वे तनाव, चिंता और यहां तक कि अलगाव का कारण बन सकते हैं यदि लत काफी गंभीर हो जाती है। बहुत अधिक वीडियो गेम खेलने वाले बच्चे आवेगी व्यवहार प्रदर्शित करते हैं और मोटापा भी दिखाते हैं। इसके अलावा, कराटे एक ऐसा खेल है जहाँ सफलता केवल नियमित अभ्यास से निर्धारित होती है। हंशी प्रेमजीत सेन, जो कराटे डू एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं, बच्चों को व्यस्त रखने के लिए चेयरमैन और एक विश्व रेफरी और कोच ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन कर रहे हैं।

हंशी प्रेमजीत सेन

इस वर्तमान दुनिया में, कराटे एक कौशल है जिसे हर लड़के और लड़की के पास होना चाहिए। कराटे न केवल किसी व्यक्ति की शारीरिक फिटनेस को बढ़ाने में मदद करता है, बल्कि उन्हें किसी भी तरह की नृशंस स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करता है। कराटे भी एक बच्चे की एकाग्रता में सुधार करने में मदद करता है।
कराटे एक ऐसा खेल है जिसमें बहुत सारी शारीरिक गतिविधियां शामिल होती हैं और यह व्यक्ति के चयापचय और प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने में मदद करता है। एक तरह से यह मोटापे को रोकने और रोगजनकों से लड़ने में मदद करता है। अवसाद और चिंता से निपटने में कराटे की बहुत बड़ी भूमिका है क्योंकि यह एक व्यक्ति में लड़ाकू भावना को विकसित करता है। यह गतिशीलता और लचीलेपन को बढ़ाता है जिससे व्यक्ति फिट रहता है।

Advertisement
     

3 COMMENTS

  1. I’m not sure where you’re getting your info, but good topic.
    I needs to spend some time learning more or understanding more.

    Thanks for excellent information I was looking for this information for my mission. I’ll right away grab your rss feed as
    I can’t to find your email subscription link or e-newsletter
    service. Do you have any? Kindly let me realize so that I may subscribe.
    Thanks. I am sure this post has touched all the
    internet visitors, its really really nice piece of writing
    on building up new weblog. http://apple.com

    Feel free to visit my web blog: Jim

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here