Indian Currency: BJP ने की शिवाजी और पीएम मोदी की, तो कांग्रेस ने की अंबेडकर की तस्वीर लगाने की मांग

Indian Currency

Kolkata: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग के बाद अब कांग्रेस और बीजेपी ने भी अपनी मांग रखी है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने करेंसी पर बाबा साहेब अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग की है तो भाजपा नेता राम कदम (Ram Kadam) ने शिवाजी और पीएम मोदी की तस्वीर लगे नोट शेयर किए हैं।

शेयर की नोट की फोटो

भाजपा विधायक राम कदम ने ट्वीट कर कहा कि’ओछी राजनीति से प्रेरित कुछ नेताओं ने देवी-देवताओं की तस्वीर नोट पर होनी चाहिए यह मांग चुनाव देखकर की। किंतु वे ईमानदारी से बात करते तो देश उसे स्वीकार करता। पर उनका अतीत बताता है कि उन्हे केवल चुनाव में हमारे देवी-देवता याद आते हैं। यद्यपी हमारे महापुरुष शिवाजी महाराज, डॉक्टर बाबा साहेब आंबेडकर, सावंत्र्यवीर सावरकर उनकी तस्वीर देश के करोड़ों लोगों को प्रेरणा देगी। इस बात को कोई नकार नहीं सकता। वे हम सभी के लिए वंदनीय हैं। हमारे देश को विश्व गौरव दिलाने वाले आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के महान त्याग, समर्पण परिश्रम की निरंतर पराकाष्ठा हम कैसे नकार सकते हैं। न केवल देश बल्कि सारा विश्व सहत्र युगों तथा मनमन्वंतर तक मोदीजी के भारत को महान बनाने के प्रयासों को याद करेगा।’

अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने ट्वीट किया है और करेंसी पर बाबा साहेब आंबेडकर (Dr BabaSaheb Ambedkar) की फोटो लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एक तरफ महात्मा गांधी की फोटो हो, दूसरी तरफ बाबा साहेब अंबेडकर की फोटो लगाई जाए।

मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने ट्वीट कर कहा कि’नोटों की नई श्रृंखला पर डॉ बाबासाहब अम्बेडकर की तस्वीर क्यों नहीं? एक तरफ महात्मा गांधी और दूसरी तरफ डॉ. अम्बेडकर। अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं, जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूरी तरह से जोड़ देगा.’

केजरीवाल ने की गणेश-लक्ष्मी की फोटो लगाने की मांग

पूरा मासला दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाने की मांग से शुरू हुई थी। बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नोटों पर गांधीजी के साथ भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की फोटो लगाने की मांग की थी। केजरीवाल ने कहा कि अगर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर रहेगी और दूसरी तरफ लक्ष्मी गणेश की तस्वीर रहेगी तो इससे पूरे देश को आशीर्वाद मिलेगा। उन्होंने कहा कि लक्ष्मीजी को समृद्धि की देवी माना जाता है और गणेशजी सभी परेशानियों को दूर करते हैं। इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोट लगनी चाहिए।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here