सोमनाथ मंदिर के पास नए सर्किट हाउस का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पास नए सर्किट हाउस भवन का उद्घाटन किया। कई तरह की आधुनिक सुविधाओं से लैस यह सर्किट हाउस लगभग 30 करोड़ की लागत से बना है।

PM Inaugrated Circuit House

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पास नए सर्किट हाउस भवन का उद्घाटन किया है। इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में गुजरात सरकार और ट्रस्ट को बधाई देते हुये कहा कि इस भवन को इस तरह बनाया गया है कि यहां ठहरने वाले व्यक्तियों को ‘सी व्यू’ भी मिलेगा। यानी लोग जब यहां शांति से अपने कमरे में बैठेंगे, तो उन्हें समुद्र की लहरें भी दिखेंगी और सोमनाथ का शिखर भी नजर आएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन परिस्थितियों में सोमनाथ मंदिर को तबाह किया गया और फिर जिन परिस्थितियों में सरदार पटेल के प्रयासों से मंदिर का जीर्णोद्धार हुआ, वो दोनों ही हमारे लिए एक बड़ा संदेश हैं।

उल्लेखनीय है कि सोमनाथ मंदिर में हर साल देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु आते हैं। नए सर्किट हाउस की आवश्यकता महसूस की गयी, क्योंकि मौजूदा सरकारी सुविधा मंदिर से बहुत दूर स्थित है। नया सर्किट हाउस 30 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित किया गया है और यह सोमनाथ मंदिर के पास स्थित है। यह वीआईपी और डीलक्स कमरे, कमरों का सेट (सुइट), कॉन्फ्रेंस रूम, ऑडिटोरियम हॉल समेत शीर्ष श्रेणी की सुविधाओं से लैस है। निर्माण इस तरह से किया गया है कि प्रत्येक कमरे से समुद्र का दृश्य दिखाई देता है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here