Kolkata : अपोलो हॉस्पिटल व आईनॉक्स स्वभूमि ने छोटी और मध्यम कम्पनियों के कर्मचारियों के लिए शुरू किया टीकाकरण अभियान

Apollo Hospital Vaccination
टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

कोलकाता : ऐसी कम्पनियां जो अपने कर्मचारियों का टीकाकरण करवाना चाहती हैं लेकिन उनके कार्यस्थल पर कोविड -19 टीकाकरण अभियान आयोजित करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, उनके लिए खुशखबरी है। आज से अपोलो मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल्स, कोलकाता और आईनॉक्स स्वभूमि ने 10 दिवसीय कोविड टीकाकरण शिविर की शुरुआत की है, जहां छोटी और मध्यम कम्पनियों के कर्मचारी टीकाकरण का लाभ ले सकेंगे। इस दौरान प्रतिदिन लगभग 1,000 व्यक्तियों को कोविशील्ड का टीका लगने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि सामान्य आबादी के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के बाद से ही विभिन्न कम्पनियां “ऑन-साइट” टीकाकरण अभियान चलाने के लिए निजी अस्पतालों से संपर्क कर रही हैं। बड़ी कंपनियों में इस अभियान की शुरुआत बहुत पहले ही हो चुकी है लेकिन छोटी व मध्यम कम्पनियों के लिए सरकारी प्रोटोकॉल के मुताबिक अपने कर्मियों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन करवाना सम्भव नहीं हो पा रहा था। सरकारी प्रोटोकॉल के मुताबिक टीकाकरण के लिए प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष व अवलोकन कक्ष का होना जरूरी होता है, लेकिन इस प्रोटोकॉल का पालन करना छोटी व मध्यम कम्पनियों के लिए सम्भव नहीं है। अपोलो हॉस्पिटल्स और आईनॉक्स स्वभूमि की ओर से शुरू किए गए इस टीकाकरण अभियान के माध्यम से ऐसी कम्पनियों को अपने कर्मचारियों को टीका लगवाने में मदद मिलेगी।

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के पूर्वी क्षेत्र के सीईओ राणा दासगुप्ता ने कहा, “हम अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध हैं। छोटी कम्पनियां अपने कर्मचारियों व उनके परिजनों के टीकाकरण के लिए हमसे सम्पर्क कर रही थीं और हम उनकी आवश्यकता से पूरी तरह अवगत थे। इस टीकाकरण अभियान के लिए हमने आईनॉक्स स्वभूमि के साथ साझेदारी की है। इस अभियान के लिए जगह उपलब्ध करवाने के लिए हम अपने साझेदार आईनॉक्स को धन्यवाद देते हैं। हम साथ में जीतेंगे।”

आईनॉक्स लीजर लिमिटेड (पूर्व) के क्षेत्रीय निदेशक अमिताभ गुहा ठाकुरता ने कहा, “कोविड को हराने में टीकाकरण सबसे निर्णायक तरीका है और इसके लिए हमें अपने सुरक्षित सिनेमा स्थानों की पेशकश करते हुए गर्व महसूस हो रहा है। टीकाकरण के प्रभावी प्रबंधन के लिए एक साफ व स्वच्छ वातावरण अनिवार्य होता है और हमारा इस अभियान की मेजबानी करना हमारी सुरक्षा और स्वच्छता मानकों की योग्यता को मान्यता प्रदान करता है। हमें यह भी विश्वास है कि आईनॉक्स की आरामदायक आंतरिक सज्जा टीकाकरण के अनुभव को शांत व आरामदायक बनाएगी। हम आशा करते हैं कि कोलकाता की अधिक से अधिक कम्पनियां इस अभियान का सर्वोत्तम उपयोग करेगी।”

इस अभियान के माध्यम से जो भी कंपनी अपने कर्मचारियों का टीकाकरण करवाना चाहती है, वे अपोलो मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल्स, कोलकाता के वीपी (बिजनेस डेवलपमेंट) सोमनाथ भट्टाचार्य से इस नंबर – 8420106003 पर संपर्क कर सकते हैं।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here