West Bengal : विश्व भारती यूनिवर्सिटी में बवाल, राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से की बात

विश्व भारती यूनिवर्सिटी के समक्ष तोड़फोड़ करते लोग

बीरभूम : बीरभूम जिला स्थित विश्व भारती यूनिवर्सिटी में एक बार फिर हंगामा होने की खबरें सामने आ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार बवाल यहां मेला ग्राउंड के पास दीवार बनाने को लेकर हुआ है। बताया गया है कि शांति निकेतन की विश्व भारती यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने पिछले हफ्ते ही यूनिवर्सिटी की एक बाउंड्री वॉल का काम शुरू कराया था। इसी जगह पर विश्व भारती का पौष मेला आयोजित होता है। वहीं स्थानीय लोग इस बाउंड्री वॉल का विरोध कर रहे थे लेकिन विरोध के बीच ही प्रबंधन ने बाउंड्री वॉल का काम शुरू करा दिया। आरोप है कि इसके बाद ही स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। काम नहीं रोके जाने के कारण लोग यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर घुस आये और तोड़फोड़ शुरू कर दी। आरोप यह भी है कि लोगों ने यहाँ के कई एतिहासिक ढ़ांचों को नुकसान पहुँचाया। इसके साथ ही निमार्ण कार्य की सभी सामग्रियों को भी लोगों ने उठाकर फेंक दिया।

वहीं इस मामले में सूत्रों के मुताबिक यूनिवर्सिटी प्रबंधन का कहना है कि उनकी लगभग 100 बीघा जमीन खुली है, जिस पर कुछ स्थानीय लोग कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके कारण कई बार लोग जबरन भी कैंपस में घूस आते हैं। बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए ही बाउंड्री वॉल का निर्माण हो रहा था।
दूसरी तरफ राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने यूनिवर्सिटी के हालातों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है। राज्यपाल ट्वीट कर कहा कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से बात की गयी है। मुख्यमंत्री ने इस मामले में स्थिति नियंत्रित करने का आश्वासन दिया है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here