Mehbooba on Modi Government: महबूबा ने केंद्र पर फिर साधा निशाना, कहा भारत सिर्फ भाजपा का नहीं है

Mehbooba Mufti

कोलकाता: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चाहे कितने भी सैनिक तैनात किए जाएं, सरकार तब तक सकारात्मक परिणाम नहीं देख पाएगी जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी को चेताते हुए कहा कि बीजेपी को हमलावर नहीं होना चाहिए क्योंकि कश्मीर के लोग जानते हैं कि उन्हें कैसे भगाना है। महबूबा मुफ्ती ने पार्टी के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा।

मुफ्ती ने कहा, ‘मैं भाजपा को बताना चाहती हूं कि जब हमलावर पाकिस्तान से आए थे, तब भारतीय सेना नहीं आई थी, यहां के लोगों के हाथों में बंदूकें नहीं थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने हमलावरों को खदेड़ दिया। इसलिए हमलावर मत बनो। कश्मीरी जानते हैं कि उन्हें कैसे खदेड़ना है।’

उन्होंने कहा, ‘कश्मीर संविधान के माध्यम से भारत से जुड़ा हुआ है लेकिन BJP ने संविधान को नष्ट कर दिया है। भारत सिर्फ भाजपा का नहीं है। जब तक आप कश्मीर मुद्दे को हल नहीं करते हैं, तब तक आपको कोई परिणाम नहीं दिखेगा। फिर चाहे आप यहां कितने भी सैनिक क्यों न भेज दें। हम इसे भाजपा का भारत नहीं बनने देंगे।’

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव कराने के लिए केंद्र पर निशाना साधते हुए मुफ्ती ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से कहा कि अगर ये चुनाव इतने ही अच्छे हैं तो आइए पंचायत चुनाव लड़िए।

उन्होंने कहा, ‘हमने आपके साथ संविधान वाला रिश्ता बनाया था लेकिन आपने उसे खत्म कर दिया। आपने हमारे सम्मान के साथ खिलवाड़ किया। इससे काम बनेगा नहीं। अगर पंचायत चुनाव इतने अच्छे हैं तो आप टॉप पॉजिशन पर क्या कर रहे हैं, नीचे आइए और पंचायत चुनाव लड़कर दिखाइए।’ आप पूरी दुनिया में कहते फिरते हैं कि आपने जम्मू-कश्मीर की विधानसभा और उसके संविधान को खत्म कर दिया और पंचायत चुनाव करवाए। तो टॉप के पदों से हटकर आपको पंचायत का चुनाव लड़ना चाहिए।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here