Ayodhya Update : जानिये कल क्या है प्रधानमंत्री का प्लान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
Advertisement

अयोध्या : 5 अगस्त एक ऐतिहासिक दिन होने वाला है। इस दिन अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन का साक्षी पूरा देश बनेगा। इसके लिए अयोध्या में जोर-शोर से तैयारियाँ चल रहीं है, साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गयी है। खुद देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) इस ऐतिहासिक घड़ी में अयोध्या में उपस्थित रहेंगे। तो आईये आपको बतातें हैं कि क्या है प्रधानमंत्री का प्लान।

5 अगस्त यानि कल 11 बजकर 15 मिनट पर पीएम नरेन्द्र मोदी अयोध्या पहुँचेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी पहले हनुमानगढ़ी जायेंगे। इसके बाद वे रामलला के दर्शन करेंगे और फिर भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा। सूत्रों के मुताबिक इस मौके पर मंच पर पीएम के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास उपस्थित रहेंगे। जानकारी के मुताबिक नरेन्द्र मोदी तकरीबन 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे। 2 बजे के आस-पास वे अयोध्या से रवाना हो जायेंगे। सुरक्षा में किसी तरह चूक न हो इस बात का तो ख्याल रखा जा ही रहा है, साथ ही कोरोना की गाइडलाइन्स का भी सटीक तरीके से पालन हो इस पर भी प्रशासन का फोकस है।

यह भी पढ़ें : Corona : देश में 12 लाख से ज्यादा लोगों ने दिया संक्रमण को मात, 24 घंटे में 52,050 नये मामले, 803 की मौत

RSS प्रमुख मोहन भागवत लखनऊ पहुँचे
इसी बीच आरएएस प्रमुख मोहन भागवत लखनऊ पहुँच चुके हैं। जानकारी के अनुसार वे वहीं से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। वहीं बाबा रामदेव भी अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। इसके अलावा आज रात से ही जनपद की सीमाएँ सील कर दी जायेंगी। रूट डायवर्जन भी किया जायेगा जो रात के 12 बजे तक प्रभावी रहेगा।

राम जन्मभूमि पर शुरू हुई पूजा

सुरक्षा के किये गये हैं पुख्ता इंतजाम

सज गयी है अयोध्या नगरी

यह भी पढ़ें : Nayi Aawaz : किशोर कुमार के जन्मदिन पर विशेष

Advertisement
     

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here