लॉकडाउन आरम्भ से ही सेवा में समर्पित श्री श्याम मंदिर आलमबाज़ार

Advertisement

कोलकाता : महानगर में श्याम भक्तों की आस्था के केंद्र दिव्य अलौकिक खाटूवाले श्याम प्रभु के पावन धाम श्री श्याम मंदिर आलमबाज़ार के तत्वावधान में मानव सेवा के उद्देश्य से वर्तमान कोरोना की इस विषम परिस्थिति का शिकार हुए जरूरतमंदों तक सेवा का हाथ बढ़ाते हुए मंदिर की ओर से लॉकडाउन के आरम्भ से ही भोजन वितरण की सेवा को प्रारम्भ करने का एकाएक निर्णय लिया गया, जो की अनवरत प्रतिदिन जारी है।

मंदिर के न्यासी गोविन्द मुरारी अग्रवाल ने बताया की इस विषम परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए हमने जरूरतमंदो में भोजन वितरण की सेवा को निरंतर बनाये रखने का भरसक प्रयास किया है और आरम्भ से ही यह सेवा पूरे लॉकडाउन में नियमित रूप से जारी है, जिसमे प्रतिदिन सुबह एवं रात्रि दोनों पहर भोजन वितरण किया जा रहा है ।

मंदिर के न्यासी संजय सुरेका ने बताया की चल रहे लॉकडाउन के दौरान समय समय पर स्थानीय निकटवर्ती छेत्रो में भी जा कर लोगों तक भोजन पहुंचाया गया है। दमदम लोकसभा सांसद सौगत राय, स्थानीय पार्षद गीता देवी गुप्ता, पृथा मुख़र्जी ने भी इस सेवा कार्य की सराहना करते हुए स्वयं अपने हाथो से लोगों में भोजन वितरण किया। मंदिर की ओर से बताया गया की प्रतिवर्ष विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के साथ-साथ सामाजिक सेवा कार्य हेतु भी मंदिर सदैव प्रयासरत है।

लॉकडाउन से पहले भी मंदिर द्वारा हर शनिवार खिचड़ी महाप्रसाद वितरण की सेवा आरम्भ की गयी थी, जो की प्रति शनिवार संचालित हो रही है। वर्तमान में कोरोना महामारी से सुरक्षा व राज्य सरकार द्वारा जारी नियमो का पालन करते हुए जनसाधारण के लिए आवश्यक सुरक्षा नियमो व समय सारिणी के साथ मंदिर में केवल दर्शन की सेवा उपलब्ध है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here