West Bengal: भाजपा ने की बजट की सराहना, तृणमूल ने कहा आमजन को कुछ नहीं मिला

पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रीय बजट की सराहना की है जबकि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बजट को कारपोरेट को समर्पित बताया है।

Finance Minister Nirmala Sitharaman

कोलकाता: पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रीय बजट की सराहना की है जबकि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बजट को कारपोरेट को समर्पित बताया है।

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है, “भारत के कोटि-कोटि जनों की आस्था, मां गंगा की सफाई के साथ-साथ किसानों के कल्याण के लिए बजट में महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। साथ ही उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, इन पांच राज्यों में गंगा किनारे, नेचुरल फॉर्मिंग को प्रोत्साहन दिया जाएगा।”

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को दूरदर्शी बजट पेश करने के लिए धन्यवाद। यह देश की आर्थिक व्यवस्था को नया आयाम देने में मददगार साबित होगा। कोरोना की वजह से वित्तीय संकट से जूझ रही दुनिया में नया भारत और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में यह बजट सहयोगी साबित होगा।

इसके उलट तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने हीरे के कारोबार पर शुल्क में छूट पर तंज कसते हुए कहा कि हीरा ही केंद्र सरकार की परम बंधु है। बाकी किसानों, मध्यमवर्गीय लोगों, गरीबों और बेरोजगार लोगों के लिए केंद्र सरकार ने कुछ नहीं किया है।

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here