West Bengal : मुर्शिदाबाद के एक गाँव में जारी फतवे को लेकर हंगामा, टीवी देखना, कैरम खेलना व मोबाइल के इस्तेमाल पर लगाया जुर्माना!

Advertisement

मुर्शिदाबाद : पश्चिम बंगाल (West bengal) के मुर्शिदाबाद जिले स्थित अद्वैतनगर नामक गाँव में अजीबोगरीब फतवा जारी करने की खबरें सामने आ रही है। इस फतवे को लेकर लोगों में गुस्सा है। दरअसल, सूत्रों के अनुसार यह फतवा समाज संस्कार कमेटी के बैनर तले जारी किया गया है। फतवे में टीवी चलाना, मोबाइल व कम्पयूटर पर गाना सुनने एवं कैरम खेलने जैसी चीजों को गलत बताते हुए ऐसा करने वालों से जुर्माना वसुलने की बात कही गयी है। फतवा में यह भी कहा गया है कि जो भी व्यक्ति किसी को उक्त बातों का उल्लंघन करते हुए दिखेगा और उसकी जानकारी देगा तो उसे ईनाम भी दिया जायेगा। सूत्रों की मानें तो इस फतवे को न मानने वालों के लिए कान पकड़ कर उठक-बैठक करने एवं सिर मुंडवाने की सजा का भी प्रावधान है।

ऐसा कहा जा रहा है कि युवा वर्ग पर मोबाइल व कम्पयूटर का कोई बुरा प्रभाव न पड़े, फिल्मी गाने व सीरियल के प्रभाव से युवा वर्ग दूर रहे, इसीलिए ऐसा फतवा जारी किया गया है। हालांकि गाँव वाले इस फतवे का विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : West Bengal : कोरोना से कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी की मौत

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here