नयी Aawaz विशेष : कैंसर से जंग जीत चुके हैं ये सितारे

Advertisement

मुंबई : संजय दत्त (Sanjay Dutt) फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे हैं। यह खबर सामने आने के बाद से ही उनके फैंस निराश हैं। उनके लिए प्रार्थनाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया है। हालांकि संजय दत्त से पहले भी बॉलीवुड के कई सितारे कैंसर की चपेट में आ चुके हैं। कईयों ने तो कैंसर से जंग जीती भी है। ऩयी Aawaz की ओर से एक विशेष पेशकश के माध्यम से जानिये उन सितारों के बारे में जिन्होंने कैंसर को दी है मात।

एक नजर ऐसे सितारों पर जिन्होंने दी कैंसर को मात

लीसा रे

लीसा रे
साल 2009 में अभिनेत्री लीसा रे में मल्टीपल माइलोमा नामक कैंसर की पुष्टी हुई थीा। यह एक रेयर कैंसर है। हालांकि साल 2010 में लीसा ने स्टेम सेल ट्रांसप्लांट करवाकर कैंसर को मात दी थी।

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे भी कैंसर से जंग जीत चुकी हैं। साल 2019 में पता चला था कि सोनाली को हाई ग्रेड कैंसर हैं। उन्होंने सोशल साइट पर इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद वे इलाज के लिए न्यूयॉर्क गयी थीं और कैंसर से जंग जीतकर लौटी थीं।

ताहिरा कश्यप

ताहिरा कश्यप
अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप भी कैंसर को मात दे चुकी हैं। ताहिरा को ब्रैंस्ट कैंसर था जिसके साथ उन्होंने बड़ी हिम्मत से लड़ाई की थी और जीती थीं।

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला
साल 2012 में मनीषा को पता चला था कि उन्हें ओवेरियन कैंसर है। फिर वे इलाज के लिए अमेरिका गयी थीं। आखिरकार अपनी इच्छा शक्ति के दम पर उन्होंने कैंसर को हरा दिया।

अनुराग बासु

अनुराग बासु
बॉलीवुड को बरफी जैसी फिल्म देने वाले निर्देशक अनुराग बसु भी कैंसर से जंग जीत चुके हैं। उन्हें ल्यूकेमिया कैंसर था जो कि एक तरह का ब्लड कैंसर है। साल 2004 में उन्हें इस बिमारी का पता चला था। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और कैंसर को से जंग जीत ली।

यह भी पढ़ें : Sanjay Dutt को हुआ फेफड़ों का कैंसर

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here