JEE-NEET की परीक्षा स्थगित करने की लड़ाई में CM ने माँगा अन्य मुख्यमंत्रियों से समर्थन, जानें उद्धव ठाकरे ने क्या कहा?

कोलकाता : सितंबर में होने वाले JEE-NEET परीक्षा स्थगित करने को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को चिट्ठी लिख चुकी हैं। अब उन्होंने इस लड़ाई में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी शामिल होने की अपील की है। दरअसल, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने अन्य विपक्षी पार्टियों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने कहा कि JEE-NEET की परीक्षाएँ स्थगित करने को लेकर केन्द्र से बार-बार अपील किये जाने पर भी कोई लाभ नहीं हुआ। इससे विद्यार्थियों पर मानसिक दबाव पड़ रहा है। वर्तमान में हालात जब तक नहीं सुधरते तब तक परीक्षा स्थगित करनी चाहिये। इस बाबत वे प्रधानमंत्री को 2 बार चिट्ठी लिख चुकी हैं। सूत्रों के अनुसार बैठक में उन्होंने इस मामले को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों से आगे आकर लड़ाई में शामिल होने की अपील की। साथ ही JEE-NEET परीक्षा रोकने के लिए एक साथ सुप्रीम कोर्ट जाने का भी प्रस्ताव रखा।

इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरेझारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल थे। विशेष तौर पर GST, JEE और NEET परीक्षा पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलायी गयी।

उद्धव ठाकरे ने किया दीदी का समर्थन

सूत्रों की मानें तो बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दीदी के सुर में सुर मिलाते नजर आये। उन्होंने तो यह भी कहा कि दीदी अगर हम साथ रहकर लड़ाई करेंगे तो हर आपत्ति हमसे डरेगी।

यह भी पढ़ें : West Bengal में महसूस किये गये भूकंप के झटके!

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here