West Bengal : September में 3 दिन के Lockdown की घोषणा, 20 तक School/College बंद

संवाददाता सम्मेलन के दौरान सीएम ममता बनर्जी
Advertisement

मेट्रो व लोकल ट्रेनों का सशर्त चलाने की अनुमति देगी पश्चिम बंगाल सरकार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से आगामी सितम्बर (September) महीने में राज्य में 3 दिनों के सम्पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की। सीएम ने कहा कि कोरोना को काबू में करने के लिए सितम्बर महीने की 7, 11 व 12 तारीख को राज्य में सम्पूर्ण लॉकडाउन का पालन किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के समस्त स्कूल एवं कॉलेज को 20 सितम्बर तक बंद रखने का निर्देश भी दिया। सीएम ने कहा कि विश्वकर्मा पूजा के बाद और 20 सितम्बर के पहले एक बार और परिस्थितियों का आकलन किया जाएगा और उसके बाद आगे की घोषणा की जाएगी। गौरतलब है कि 27 अगस्त और 31 अगस्त को राज्य में लॉकडाउन की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना की वजह से काम नहीं रूकना चाहिए इसलिए यदि केन्द्र सरकार चाहे तो मेट्रो और लोकल ट्रेनों के परिचालन के लिए पश्चिम बंगाल सरकार सशर्त अनुमति देेने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मेट्रो का परिचालन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित कर करने की अनुमति दी जाएगी। इसके साथ ही एक चौथाई (1/4) लोकल ट्रेन की सेवा शुरू करने की अनुमति भी राज्य सरकार देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि एक बार में ही 100 फीसदी लोकल ट्रेनों की सेवा शुरू करने की अनुमति नहीं दी जा सकती क्योंकि अभी भी कोरोना को कंट्रोल करने की कवायद जारी है।

फ्लाइट सेवा पर भी सीएम का बयान

सीएम ने कहा कि दिल्ली, मुम्बई, पुणे, चेन्नई, नागपुर व अहमदबाद से विमानों के कोलकाता आने पर लगे प्रतिबंध पर भी 1 सितम्बर से राहत देने पर विचार किया गया है। यदि एयरपोर्ट प्रबंधन चाहें तो सप्ताह में 3 दिन उक्त 6 शहरों से विमानों के कोलकाता आने की अनुमति दे सकते हैं। सीएम ने कहा कि उक्त विमानों के कोलकाता आने पर लगे प्रतिबंध की वजह से यात्रियों को असुविधा हो रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए सप्ताह में 3 दिन सेवा शुरू करने की अनुमति राज्य सरकार देने को तैयार है।

Advertisement
     

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here