Corona चिकित्सा के इक्विपमेंट्स खरीदने में भी घोटाला! जाँच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
Advertisement

कोलकाता : अब कोरोना (Corona) चिकित्सा के लिए आवश्यक इक्विपमेंट्स खरदीने में भी घोटाले का आरोप राज्य सरकार पर लगातार लग रहा है। सूत्रों के अनुसार स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से गृह सचिव आलापन बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में 3 सदस्यीय एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी उक्त मामले की जाँच कर रिपोर्ट तैयार करेगी और इसे मुख्य सचिव को सौंपेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना चिकित्सा के लिए पिछले कुछ महीनों में राज्य सरकार ने कथित तौर पर तकरीबन 2 हजार करोड़ का इक्विपमेंट्स खरीदा है। राज्य के अधीन वेस्ट बंगाल मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन लिमिटेड नामक संस्था मुख्य रूप से इस कार्य को देखती है। चुँकि ज्यादा मात्रा में कोरोना के इलाज के लिए आवश्यक इक्विपमेंट्स खरीदने में भी समय लगता है, इसीलिए पहले भी एक कमेटी का गठन किया गया था, ताकि जरूरत पड़ने पर इक्विपमेंट्स मिलने में देर न लगे।

इसी बीच आरोप सामने आने लगा कि उस वक्त नियम से बाहर जाकर कुछ एजेंसियों से दवाईयाँ खरीदी गयी थी, जिसकी गुणवत्ता भी काफी खराब थी। सूत्रों के अनुसार जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कानों तक यह बात पहुँची तो मामले की जाँच के लिए उन्होंने कमेटी गठन का निर्देश दिया। बता दें कि राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में कोरोना चिकित्सा के इक्विपमेंट्स खरीदने में भी घोटाला होने की खबरों का सामने आना चिंता का विषय है।

यह भी पढ़ें : Covid-19 : जानें बंगाल के सरकारी व निजी कोरोना अस्पतालों में कितने बेड्स हैं खाली?

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here