Covid-19 : जानें बंगाल के सरकारी व निजी कोरोना अस्पतालों में कितने बेड्स हैं खाली?

Advertisement

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोरोना अस्पतालों (Corona Hospitals) में बेड्स को लेकर कई बार हंगामा देखने को मिला है। ऐसी कई घटनाएँ भी सामने आयी है जहाँ बेड्स खाली नहीं होने के कारण कोरोना मरीज को भर्ती नही लेने का आरोप भी अस्पताल प्रबंधन पर लगा है। स्थिति को देखते हुए हर रोज राज्य सरकार की तरफ से राज्य के करोनो अस्पताल में कुल बेड्स एवं खाली पड़े बेड्स की संख्या अपडेट की जाती है। बुधवार तक सरकार द्वारा जारी किये आँकड़ों के अनुसार राज्य में 85 सरकारी कोरोना अस्पतालों में कुल 11 हजार 825 बेड्स हैं, जिनमें से 7 हजार 303 बेड्स खाली पड़े हैं। यानि इन अस्पतालों में 50 फीसदी से ज्यादा बेड्स खाली हैं।

वहीं बात अगर निजी कोविड अस्पतालों के बारे में की जाये तो उसका आँकड़ा भी जारी किया गया है। इस आँकड़े के अनुसार राज्य के 62 निजी कोरोना अस्पतालों में कुल बेड्स 2 हजार 615 है, जिनमें से बुधवार तक 688 बेड्स खाली थे। इनमें आइसोलेशन बेड्स भी शामिल हैं। यानि निजी अस्पतालों की तुलना में सरकारी अस्पतालों में खाली बेड्स की संख्या ज्यादा है।

एक नजर कोलकाता के सरकारी कोविड अस्पतालों के बेड्स के आँकड़ों पर

कोलकाता स्थित सरकारी कोरोना अस्पतालों में कुल एवं खाली पड़े बेड्स का आँकड़ा

यह भी पढ़ें : Corona : भारत में संक्रमण के रिकॉर्ड नये मामलों की पुष्टि, 977 की मौत

एक नजर राज्य के निजी कोरोना अस्पतालों के बेड्स के आँकड़ों पर

यह भी पढ़ें : Corona Virus Update : विश्व में कोरोना से मौत की संख्या 8 लाख पहुँचने के करीब, जानें यहाँ विभिन्न देशों का आँकड़ा

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here