Corona : भारत में संक्रमण के रिकॉर्ड नये मामलों की पुष्टि, 977 की मौत

नयी दिल्ली : भारत में कोरोना संक्रमण का मामला बेलगाम गति से बढ़ रहा है। बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले 60 हजार के आँकड़े को पार कर रहे थे लेकिन बीते 24 घंटे में संक्रमण के नये मामले 70 हजार के करीब पहुँच गए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी किए गए आँकड़े के अनुसार भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 69,652 नये मामलों की पुष्टि हुई है। इन नये मामलों की पुष्टि के बाद देश में संक्रमण के नये मामले 28,36,925 पर पहुँच गए हैं।

वहीं इस जानलेवा वायरस से मौत का सिलसिला भी लगातार तेजी से जारी है। अभी तक कोरोना वायरस ने भारत में 53,866 लोगों को मौत की नींद सुला दी है, जिसमें से 977 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है। मौत के बढ़ते आँकड़े लोगों को बेहद परेशान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : West Bengal : 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,169 नये मामलों की पुष्टि, मौत का आँकड़ा …

हालांकि इस वायरस को मात देकर स्वस्थ होने वाले लोगों का आँकड़ा भी रोजोना बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में 58,794 लोगों के स्वस्थ होने के बाद देश में स्वस्थ होने वालों का कुल आँकड़ा 20,96,664 दर्ज हो गया है।

हालांकि अभी भी देश में सक्रिय मामलों की संख्या 6,86,395 बनी हुई है। देश का हर एक नागरिक कोरोना से बचने व इससे जल्द निजात पाने की पार्थना कर रहा है। देश में भी वैक्सीन की ट्रायल जारी है लेकिन जब तक इस ओर पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जाता तब तक इस वायरस का डर लगातार बना हुआ है। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, गल्बस आदि के इस्तेमाल से कोरोना को दूर रखने में मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : महानगर के लोगों को जल्द JUNE का संशोधित बिजली बिल भेजेगी CESC, JULY का बिल आएगा…

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here