Kolkata से Delhi व Mumbai के लिए एक तरफा विमान सेवा शुरू!

फ़ाइल फोटो
Advertisement

कोलकाता : दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, पूणे और नागपुर से कोलकाता आने वाली सीधी उड़ानें 31 अगस्त तक स्थगित है। लेकिन कोलकाता से इन शहरों की उड़ानों पर कोई रोक नहीं है। अब धीरे-धीरे दिल्ली व मुंबई की एक तरफा विमान सेवाएं कोलकाता से शुरू हो रही हैं। एयरपोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत सोमवार को ही कोलकाता से दिल्ली रूट में इंडिगो ने विमान का परिचालन किया गया है। जिस कंपनी ने इस एक तरफा सेवा का परिचालन किया है वह कंपनी दिल्ली के साथ ही मुंबई रूट में भी कई अन्य विमानों का परिचालन करने की योजना में है। सूत्रों ने यह भी बताया कि गो एअर और विस्तारा ने भी कोलकाता से एक तरफा विमान सेवा शुरू कर दिया है।

एयरलाइंस कंपनियों का दावा था कि अप व डाउन रूटों के परिचालन के आधार पर ही देशभर के सभी विमानों की समय-सारणी तय की जाती है। एक तरफा विमानों का परिचालन एयरलाइंस कंपनी के लिए घाटे का सौदा है। अभी तक एक तरफा विमान सेवा शुरू नहीं होने से कोलकाता से दिल्ली-मुंबई समेत अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को अन्य डेस्टिनेशन से होकर जाना पड़ रहा था। यात्रियों की असुविधा को देखते हुए ही एक तरफा विमानों का परिचालन शुरू किया गया है।

5 जुलाई के बाद कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा अंतरराष्ट्रीय विमान

5 जुलाई को दुबई से आए चार्टड विमान के बाद मंगलवार को पहला अंतरराष्ट्रीय विमान कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा। मंगलवार को कुवैत से गो-एयर का चार्टड अंतरराष्ट्रीय विमान ने शाम 6:30 बजे लैंड किया। वहीं पता चला है कि बुधवार को इंडिगो का 170 यात्रियों वाला चार्टड विमान दुबई से कोलकाता आने वाला है।


Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here