Kolkata : Lalbazar Control Room में 100 Dial फर फोन कर ‘BOMB’ की खबर देने वाला गिरफ्तार

अभियुक्त अर्कप्रव गांगुली

कोलकाता : कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार (Lalbazar) में फोन कर ‘बम’ की झूठी खबर देने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम अर्कप्रव गांगुली (Arkaprava Ganguly) है। वह महेशतल्ला के इडेन सिटी का रहने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 4 अगस्त 2020 की देर रात लालबाजार कंट्रोल रूप में 100 डायल के माध्यम से अभियुक्त ने कॉल कर बम की खबर दी।

फोन आते ही पुलिस मुख्यालय अतिरिक्त सक्रिय हो गया और बम की जानकारी की सच्चाई को सुनिश्चित करने के लिए सभी तरह की खोज बिन शुरू की गई। एक तरफ बम की सूचना की सच्चाई तलाशी जा रही थी तो वहीं दूसरी ओर फोन पर यह जानकारी देने वाले की जानकारी भी। कुछ देर बाद यह साफ हो गया कि बस मजे के लिए किसी ने फोन कर बम की झूठी खबर दी है।

अभियुक्त को चिन्हित कर अगले ही दिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गुरुवार को बैंकशाल कोर्ट में पेशी के बाद अभियुक्त को 1 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बहुत से लोग महज मजे के लिए इस तरह के फोन कर दे देते हैं लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि इस तरह के फोन करना भी अपराध की श्रेणी में आता है, जिसका खामियाजा भी लोगों को भुगतना पड़ता है।

 

Advertisement
     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here